कुल पेज दृश्य

मंगलवार, 18 अप्रैल 2017

🌺🌹【लड़की से बात करने के सही तरीके!】🌹🌺

दोस्तों आज का हमारा टॉपिक है :-

“लड़कियों से कैसे बात करें”

ये एक ऐसा सवाल है तो आज के दौर में हर लड़का सोचता है। वो लड़के जो शुरू से ही लडकियों के टच में रहे हैं जैसे :- स्कूल, कॉलेज या ट्यूशन में उनके लिए ये बात आसन हो सकती है। मगर कुछ लड़के ऐसे भी होते है जो लड़कियों से कभी ठीक से बात नहीं कर पाते। लड़कियों के पास जाते ही उनका कॉन्फिडेन्स छुमंत्र हो जाता है और लड़की का नाम जानना तो दूर की बात वो अपना नाम तक भूल जाते है। अपनी इसी कमी की वजह से वो उस लड़की से भी बात नहीं कर पाते जिससे वो प्यार करते है। अगर आप भी उनमे से एक है तो घबराने की कोई जरुरत नहीं है। आज के इस आर्टिकल में मैं आपको बताउंगा की लड़कियों से कैसे बात करनी चाहिए। मुझे पूरा विश्वाश है की ये पूरा आर्टिकल पढने के बाद आपका कॉन्फिडेन्स जरुर इनक्रेस होगा।

क्या आप किसी लड़की को लाइक करते है और आपको उसके पास जाकर बात करने में शर्म आती है या फिर आपका कॉन्फिडेन्स लूज़ हो जाता है। आप ये भी सोचते होंगे की आखिर उसके पास जाकर कैसे बात शुरू करूँ और क्या बात करना ठीक रहेगा तो आप बिलकुल सही जगह पर है। नीचे हम कुछ स्टेप्स दे रहे है उन्हें ध्यान से पढ़िए और फॉलो कीजिये, ये बेस्ट तरीके है।




लड़की की आँखों में देखकर बात करें :-

जब भी आप किसी लड़की से बात कर रहे हों तो हमेशा एक बात का ख्याल रखें की उनकी आँखों में आँखें डालकर बात करें। लड़कियों को वो लड़के ज्यादा पसंद आते है जो कॉन्फिडेन्ट होते है। तो उनसे बात करते हुए पुरे समय ऑय कॉन्टैक्ट बनाकर रखें।

प्यार से मुस्कुरा कर बात करनी चाहिए :-

जब आप लड़की से बात करने जा रहे है तो याद रखें की उनके सामने आपके फेस पर स्माइल होनी जरुरी है और साथ ही प्यार से बात करना जरुरी है। लड़कियों को पॉलिटेली बात करने वाले लड़के ज्यादा पसंद आते है। अगर आपके फेस पर स्माइल और बात करने में पोलिटेनेस होगी तो समझिये आधा तो आपका काम वेसे ही बन गया।

Topic Choice :-

ये बात भी बहुत जरुरी है की आप जब लड़की से बात करे तो आप किस टॉपिक पर बात कर रहे है। गलती से भी कोई ऐसा टॉपिक न शुरू कर दें जो उसे बोरिंग लगे। इससे उसे लगेगा की आप उसके टाइप के नहीं है और आप दोनों की सोच बिलकुल अपोजिट है।

Special Feel करवाना चाहिए :-

लड़की से अगर आप बात कर रहे है तो उसे स्पेशल फ़ील करवाना सबसे जरुरी है। आपको लड़की के दिल में जगह बनाना भी जरुरी है और साथ ही उस लड़की को ये भी लगना चाहिए की वो आपकी ज़िन्दगी में कितनी स्पेशल है। उसे बातों ही बातों में ये जताते रहें की वो आपके लिए कितनी लकी है और उसके आने से आपकी लाइफ में सब अच्छा हो रहा है।

उनकी बात मानें :-

जब वो कोई बात आपसे कहे तो उसके साथ एग्री करें और जब आपसे कोई काम करने को कहे तो उसकी बात मानें। लड़कियों को वो लड़के बहुत ही अच्छे लगते है तो उनके साथ आर्गुमेंट कम करें और उनकी बात को बिना फाइट किया मान जाये।

वो काम करें जो उन्हें पसंद हो :-

हमेशा वो काम करें जो उन्हें पसंद हो। कभी भी ऐसा काम ना करें जो लड़की को अच्छा न लगे और उसकी नज़रों में आपकी इज्ज़त कम हो जाये।

उसकी पसंद पता करें :-

ये पॉइंट सबसे अहम है. आपको लड़की की पसंद पता होनी चाहिए। आपको हर चीज़ में बात करना, खाना खाना, क्लोथिंग, उसका घूमना वगेरा हर चीज़ की पसंद पता होनी जरुरी है। अगर आपको पता नहीं होगा की उसको फेवरेट बात करने का टॉपिक क्या है तो आप उसके सामने पाँच मिनट भी टिक नहीं पाओगे। अगर आप उससे बात करना और दोस्ती बढ़ाना चाहते है तो उसकी पसंद का पता किजिए।

माहोल को जाँच लें :-

किसी भी लड़की से बात करने से पहले सबसे पहले आपको उसके आसपास के माहोल को जांचना जरुरी है। अगर उसका मूड सही नहीं है और वो उदास है तो उसे खुश करने की कौशिश करें। ऐसी बात करें जिससे उसका मूड ठीक हो जाये। गलत सिचुएशन में की गयी बात काम बनाने के बदले काम बिगाड़ सकती है।

Body Language :-

आपका बॉडी लैंग्वेज सबसे ज्यादा मैटर करता है। आपको पता होना चाहिए की आपके बारे में लड़कियां क्या सोचती है. आपकी इमेज क्या है।

कम बात करें :-

अक्सर देखा गया है की लड़कियों की ज्यादा बात करने के आदत होती है। इसलिए वो चाहती है की उन्हें कोई ऐसा मिले जो उनकी बातों को ध्यान से सुने और उनमे इंटरेस्ट ले। अगर आप लड़की को इंप्रेस करना चाहते है तो उनको ज्यादा बोलने को मौका दें और खुद कम बोलें और उनकी बातें सुनकर उनमे हाँ में हाँ मिलाते रहें।

जल्दबाज़ी ना करें :-

वैसे तो किसी भी मामले में जल्दबाज़ी अच्छी नहीं होती और अगर मामला हो प्यार का तो फिर तो सोच समझ कर फैसला लेना चाहिए। जब भी आप लड़की से बात करें तो बिलकुल भी उतावलापन न दिखाएँ। लड़की को ऐसा नहीं लगना चाहिए की ये पहली बार किसी लड़की से बात कर रहा है या फिर इस लड़के को बात करने की सेंस नहीं है।

इस आर्टिकल में हमने आपको बताया की लड़कियों से बात कैसे करनी चाहिए और क्या चीज़े है जिसे दिमाग़ में रखकर ही लड़कियों से बात करनी चाहिएअब आप लोगों को इस बारे में टेंसन लेने की जरुरत नहीं की लड़कियों से कैसे बात की जाए। मैंने पूरी कौशिश की है की आपको सही तरीके से समझा सकूँ। मुझे पूरी उम्मीद है की आपको ये तरीके बहुत पसंद आयेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें